Hindi News

Vijay Mallya tried one more option to stay in Britain: lawyer – विजय माल्या ने ब्रिटेन में ही रहने का एक और विकल्प आजमाया: वकील

विजय माल्या ने ब्रिटेन में ही रहने का ''एक और विकल्प'' आजमाया: वकील

भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या (फाइल फोटो)

लंदन:

विजय माल्या (Vijay Mallya) ने ब्रिटेन (Britain) में ही रहने के लिये एक और विकल्प आजमाते हुए गृह मंत्री प्रीति पटेल (Residence Minister Preeti Patel) के समक्ष गुहार लगाई है. लंदन के उच्च न्यायालय (London Excessive Court docket) में चल रहे दीवालिया मामले (Chapter Case) में शराब कारोबारी माल्या का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील ने शुक्रवार को अदालत में इसकी जानकारी दी. ब्रिटेन की सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को भारत सरकार को प्रत्यर्पित करने के खिलाफ दायर याचिका को पिछले साल अक्टूबर में खारिज कर दिया था. फिलहाल वह तब तक जमानत पर है जब तक पटेल उसे भारत प्रत्यर्पित करने के आदेश पर हस्ताक्षर नहीं कर देतीं.

यह भी पढ़ें

विजय माल्‍या अवमानना केस: सरकार ने SC में बताया, ‘ब्रिटेन में कानूनी जटिलताओं के कारण प्रत्‍यर्पण में हो रही देर’

माल्या पर अब बंद हो चुकी उसकी कंपनी किंगफिशर एयलाइंस के संबंध में धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप हैं. ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने इस संबंध में केवल इस बात की पुष्टि की है कि प्रत्यर्पण आदेश पर अमल किये जाने से पहले गोपनीय कानूनी प्रक्रिया चल रही है. इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि माल्या ने ब्रिटेन में शरण मांगी थी, जिसकी जानकारी की ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने न तो पुष्टि की है और न ही इससे इनकार किया है. माल्या के बैरिस्टर फिलिप मार्शल ने अदालत में कहा, “प्रत्यर्पण की प्रक्रिया बरकरार है लेकिन वह (माल्या) अभी इसलिये यहां हैं क्योंकि उन्होंने यहां रहने के लिये एक और विकल्प आजमाते हुए गृह मंत्री प्रीति पटेल से गुहार लगाई है.”

Video: प्रवर्तन निदेशालय ने फ्रांस में विजय माल्या की 1.6 मिलियन यूरो की संपत्ति जब्त की

Newsbeep

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

.


Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker